Sunday 25 October 2015

1 जनवरी से B C D पदों के लिए नहीं होंगे इंटरव्यू


केंद्र की मोदी सरकार 1जनवरी 2016 से  केंद्र सरकार की बी, सी और डी पदों भर्ती की के लिए इंटरव्यू खत्म करने जा रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने  मन की बात की 13वीं कड़ी में रविवार को इसका ऐलान किया।
उन्होंने कहा कि अगले साल 1 जनवरी ग्रुप-बी, सी और डी के नॉन गेजेटेड पदों पर भर्ती के लिए इंटरव्यू नहीं होगा। मोदी ने कहा कि सरकार ने छोटे-छोटे पदों पर भर्ती के लिए इंटरव्यू खत्म करने का फैसला ले लिया है।
 प्रधानमंत्री ने देश की विविधता पर बल दिया। उन्होंने कहा कि विविधता ही एकता का मंत्र है, शांति, सद्भावना और एकता ही विकास की जड़ी-बूटी है। प्रधानमंत्री ने लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि त्यौहार आनंद से मनाएं लेकिन पटाखों से किसी भी तरह की अनहोनी से बचने के लिए भी सचेत रहें।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आदर्श ग्राम योजना में कई सांसद मन से जुटे हैं। उन्होंने कहा कि झारखंड के एक गांव में इस योजना की मिसाल देखी जा सकती है। सांसद करिया मुंडा ने कुंती नाम के गांव को इसके लिए चुना, जहां अच्छा काम हुआ है।

 मोदी ने इस सिलसिले में आंध्र प्रदेश के अशोक गजपति राजू और मिजोरम के सीएन रुआला का भी जिक्र किया। उन्होंने स्वच्छ भारत अभियान' को लेकर विभिन्न अखबारों और टीवी चैनलों की मुहिम के लिए मीडिया को बधाई दी।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि दीपावली के दूसरे दिन ही वह लंदन दौरे पर जा रहे हैं। बहुत रोमांचित हूं, क्योंकि लंदन में जहां डॉ. अंबेडकर रहते थे वो घर भारत की संपत्ति बन गया है। उसका विधिवत रूप से उद्घाटन करने जा रहा हूं।

modi mann ki baat यह भवन प्रेरणा देता है अगर इच्छा-शक्ति प्रबल हो तो संकटों को पार करके भी अपने जीवन को आगे बढ़ाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि यह भवन दलित युवाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेगा। भारत सरकार भी होनहार दलित युवक-युवतियों को प्रोत्साहन देती है।

No comments:

Post a Comment