Monday 26 October 2015

मनोहर लाल खट्टर पर आम आदमी पार्टी का हमला


हरियाणा से आम आदमी पार्टी (एएपी) के कार्यकर्ताओं ने राज्य में अपने शासन के पिछले एक साल में भाजपा सरकार की "नाकामी" के विरोध में रविवार को शहर में एक रैली का आयोजन किया। हरियाणा सरकार को सोमवार को एक साल पूरा हो जाएगा।

रैली को रोज गार्डन से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया था, और रैली में प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारे भी लगाए।

नरेश बालियान, नई दिल्ली के उत्तम नगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक और नवीन जयहिंद, आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य के नेतृत्व में वह कार्यकर्ताओं के साथ मटका चौक पर पहुंच गए, और मुख्यमंत्री के घर की ओर बढ़ने की कोशिश की। हालांकि, पुलिस ने उन्हें रोक दिया।

यह भी प्रदर्शनकारियों ने पिछले साल चुनाव से पहले जारी किया गया था कि भाजपा के घोषणा पत्र की प्रतियां जला। इस के बाद वे गिरफ्तारी दी और सेक्टर 17 पुलिस स्टेशन ले जाया गया।

मीडिया से बात करते हुए नवीन जयहिंद ने खट्टर सरकार के खिलाफ विरोध किया और कहा खट्टर सरकार गरीबों के लिए कुछ भी नहीं कर रही है

प्रदर्शनकारियों में से बलदेव ने कहा भाजपा ने राज्य में अपने शासन के एक वर्ष में आम आदमी के लिए कुछ नहीं किया। दालों की कीमत लगभग 200 रुपये तक पहुंच गयी है, और सरकार नींद में प्रतीत होती नजर आ रही है,

वहा पर अपने परिवार के साथ बगीचे में आए संजय कुमार, एक सेक्टर 23 निवासी ने कहा की रोज गार्डन में इकट्ठा हुए, जो आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मोर्चे के दौरान उनके पैरों के नीचे फूल पौधों को कुचल दिया। गार्डन में दर्शकों ने कार्यकर्ताओं के व्यवहार पर अपनी निराशा व्यक्त की है। "यह बहुत चौंकाने वाला है। उन्हें बगीचे की परवाह नहीं है।

No comments:

Post a Comment