Wednesday 21 October 2015

देखिए कुदरत का करिश्मा शरीर से बाहर धड़क रहा दिल

अहमदाबाद में कुदरत के करिश्में भी अजीब होते हैं. इसके रहस्य को समझना कई दफा आसान नहीं होता. गुजरात के अहमदाबाद से करीब स्थित एक गांव में ऐसा ही कुदरत का कमाल देखने को मिला है. 18 साल के अर्पित वैसे तो देखने में सामान्य है लेकिन जब वह अपनी शर्ट उतारता है तो लोगों की धड़कने बढ़ जाती है. क्योंकि, उसका दिल शरीर से बाहर धड़कता है.

मेडिकल साइंस के चुनौती बन गई इस घटना के बारे में चिकित्सकों का कहना है कि अपने आप में यह संभवतः देश का पहला मामला है. डॉक्टर दावा कर रहे हैं कि जब भी इस तरह का कोई बच्चा पैदा होता है तो उसकी मौत जन्म के बाद ही हो जाती है लेकिन यह आश्चर्य़ है. अर्पित बिल्कुल स्वस्थ्य है और सामान्य लोगों की तरह ही जी रहा है. वह खेलता है और घर के सारे काम भी करता है.

1997 में जन्म के समय अर्पित का दिल बाहर देखकर डॉक्टर्स भी चौंक गए थे. उसका दिल बाहर देखकर डॉक्टरों ने तो कह दिया था कि यह ज्यादा दिन जी नहीं पाएगा. लेकिन, वह अब 18 साल का है और उसकी सामान्य जिंदगी सभी के लिए चौंकाने वाली बन गई है. अर्पित ने खुद यह बताया कि उसे कोई परेशानी नहीं होती. वह नवीं कक्षा तक पढ़ा है और अब वह अपने पिता के साथ खेती और पशुपालन करता है.

No comments:

Post a Comment