Wednesday 21 October 2015

बीजेपी सरकार के राज में दलित परिवार सुरक्षित क्यों नहीं हैं?

हरियाणा में फरीदाबाद के सनपेट गांव में दो दलित बच्चों को जिंदा जलाने के मामले में राजनीति तेज हो गई है. पीड़ित परिवार से मिलने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और सीएम खट्टर पहुंचे. राहुल ने खट्टर सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाया. 
 
परसों रात फरीदाबाद के सनपेट गांव में दो दलित बच्चों की हत्या के बाद परिवार शव लेकर सड़क पर बैठ गया. दिल्ली से आगरा को जोड़ने वाले एनएच-2 पर बैठा परिवार आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहा है. परिवार से मिलने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पहुंचे और आधे घंटे उनके साथ बैठे रहे. पत्रकारों ने सवाल पूछा कि क्या आप फोटो खिंचवाने आए हैं तो वो भडक गए?
 
राहुल ने कहा कि बार-बार आऊंगा. यहां लोग मर रहे हैं. और आप कह रहे हैं कि फोटो खिंचवाने आए हैं राहुल गांधी ने कहा है कि गरीब होने की वजह से परिवार पर अत्याचार हुआ. फरीदाबाद में बच्चों को जिंदा जलाने का मुद्दा बिहार भी पहुंच गया. लालू ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया कि मैंने मोदी व गुरु गोलवलकर की दलित विरोधी किताब जलाने की मांग की थी पर इनके राज में तो दलितों को ही जिंदा जलाया जाने लगा. दलित-पिछड़े एक हो.
 
परसों ही देश में बिगड़े माहौल पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि जिस दादरी हत्याकांड और कलबुर्गी हत्याकांड समाजवादी और कांग्रेस सरकार में हुआ था.
 
सुनपेड में परसों रात दबंगों ने दलित परिवार के घर में आग लगा दी थी, जिसमें दो मासूम बच्चों की मौत हो गई और उनके माता-पिता ज़ख्मी हो गए.

No comments:

Post a Comment