Saturday 24 October 2015

9 क्लास के छात्र ने खुदकुशी से पहले खून से लिखा आखिरी खत



मध्य प्रदेश के बैतूल में यहां एक नौवीं क्लास में पढ़ने वाले एक छात्र ने खुदकुशी कर ली। खुदकुशी से पहले प्रखर नाम के इस बच्चे ने अपने माता-पिता को आखिरी खत लिखा। ये खत प्रखर ने अपने खून से लिखा। खत में प्रखर ने खुदकुशी करने और कम नंबर लाने के लिए माता-पिता से माफी मांगी और अपने भाई को बड़ा अफसर बनाने की इच्छा जताई।

14 साल के प्रखर मिश्रा ने खुदकुशी से पहले अपने माता-पिता को अपने ही खून से खत लिखकर माफी मांगी। नवीं क्लास में पढ़ने वाले मासूम की कहानी किसी को भी परेशान कर सकती है। प्रखर ने अपने सुसाइड नोट में लिखा कि मैं आज मरने जा रहा हूं, क्योंकि मैंने आपको बहुत परेशान किया है। आपके पैसे बर्बाद कर रहा हूं। पिताजी मेरे जाने के बाद आप मम्मी पर हाथ मत उठाना, ये मेरी इच्छा है। विक्की भैया को नेवी आफिसर बनाना।

खून से लिखे गए ये शब्द प्रखर ने परीक्षा में कम नंबर मिलने के बाद लिखे। अपने सुसाइड नोट में जहां प्रखर ने अपने परिवार से बेइंतहा प्यार को दर्शाया। वहीं उसके दिलो दिमाग पर कम नंबर आने से छाई मायूसी को भी दर्शाया। प्रखर ने अपने सुसाइड नोट पर सोशल साइंस और गणित में आए वो कम नंबर भी लिखे, जो उसकी मौत का कारण बने।

प्रखर ने पहले अपने हाथ की नस काटी फिर सुसाइड नोट लिखा और आखिर में कमरे की छत पर लगे हुक में रस्सी लगाकर फांसी लगा ली। घटना के वक्त प्रखर घर में अकेला था और उसके माता-पिता भोपाल गए हुए थे। प्रखर पढ़ाई में तेज होने के साथ-साथ हॉकी का भी अच्छा खिलाड़ी था, लेकिन पढ़ाई के बोझ ने उसका दम निकाल दिया।
 

No comments:

Post a Comment