Saturday 24 October 2015

PM Narendra Modi lay the foundation stone for mobile manufacturing facility



गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश के तिरुपति में एक समर्पित मोबाइल हैंडसेट विनिर्माण सुविधा के लिए शिलान्यास करेंगे।

विजयवाड़ा के पास नए राज्य की राजधानी अमरावती का शिलान्यास करने के लिए आंध्र प्रदेश का दौरा कर रहा है जो मोदी ने बाद में हैंडसेट विनिर्माण सुविधा के लिए जमीन तोड़ने ऐसा करने के लिए मंदिरों के शहर के लिए उड़ जाएगा।

तिरुपति में श्री वेंकटेश्वर मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण हब एक साल के भीतर 10,000 से अधिक रोजगार के अवसर पैदा होंगे। हब 2019 तक 15 लाख रोजगार के अखिल भारतीय लक्ष्य का कम से कम 5 प्रतिशत योगदान करने की उम्मीद है।

इंडियन सेल्युलर एसोसिएशन (आईसीए) के अध्यक्ष पंकज मोहिंद्रू आंध्र प्रदेश तेजी से मोबाइल हैंडसेट और घटक विनिर्माण कंपनियों के लिए एक पसंदीदा गंतव्य बनता जा रहा रहा था।

"पिछले 4-6 महीनों के दौरान राज्य प्रशासन द्वारा प्रदान की उपयुक्त विनियामक उपायों और सक्रिय समर्थन जकड़ना कारकों राज्य के पक्ष में इन निवेश के फैसले को चालू करने के लिए होने के लिए बाहर घूम रहे हैं," मोहिंद्रू ने एक बयान में कहा मोहिंद्रू भारत में मोबाइल हैंडसेट विनिर्माण पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार द्वारा स्थापित है, यह भी फास्ट ट्रैक टास्क फोर्स (FTTF) के अध्यक्ष हैं।

"फॉक्सकॉन पहले से ही लात शुरू कर जल्द ही उनके निर्माण कार्यों होगा Xiaomi, जियोनी। माइक्रोमैक्स यूटीएल (कार्बन) और Celkon जैसे अन्य महत्वपूर्ण ब्रांडों की तरह विनिर्माण ब्रांडों के लिए आंध्र प्रदेश में अभियान शुरू कर दिया गया है," उन्होंने कहा।

आईसीए भी वास्तव में एक वैश्विक पैमाने पर मोबाइल हैंडसेट विनिर्माण हब के रूप में राज्य की स्थापना के लिए डिजाइन केन्द्रों और ऊष्मायन केंद्र स्थापित करने के लिए आंध्र सरकार के साथ काम कर रहा है।

केंद्र सरकार को उत्प्रेरित और अधिक से अधिक 15 लाख लोगों के लिए रोजगार के अवसरों में कुछ 500 लाख हैंडसेट उत्पादन और पैदा करने के उद्देश्य से 2019 तक भारत में एक मजबूत मोबाइल हैंडसेट और घटक विनिर्माण पारिस्थितिकी तंत्र को फिर से स्थापित करने के लिए FTTF का गठन किया है।

No comments:

Post a Comment