Monday 19 October 2015

Maruti Baleno Road Test and Review



यह अभी तक उपभोक्ताओं और उत्साही करने के लिए इतना खास था कि मारुति सुजुकी से एक प्रतिष्ठित कार में भूल जाओ करने के लिए समय नहीं है। मारुति बैलेनो पर पर्दे आकर्षित बाद से एक दशक बीत चुका है, लेकिन मारुति बैलेनो की तस्वीरें धूल का एक बादल के साथ कारों रैली और उड़ान गंदगी हमारे मन में etched रह। मारुति एक प्रीमियम हैचबैक के रूप में, नाम बैलेनो, लेकिन इस बार ज़िंदा है। सुजुकी की नई पीढ़ी के मंच, मूल एक साथ नाम, लेकिन नए बैलेनो शेयरों कुछ भी नहीं है पर बना है। मारुति की Nexa अनुभव शोरूम से बेचा जा दूसरे उत्पाद, बैलेनो होंडा जैज और हुंडई आई 20 के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे।

डिज़ाइन
बैलेनो के डिजाइन विचित्र लेकिन काफी वांछनीय है। यह ताजा है और हम अभी तक मारुति से देखा है सर्वश्रेष्ठ में से एक। वी के आकार का जंगला ताजा करते हुए नया है और एक क्रोम स्ट्रिप खूबसूरती से headlamps के साथ यह मिश्रणों। स्विफ्ट हेडलैम्प के समान है, वे सामने करने के लिए एक छोटे से अतिरिक्त शैली जोड़ने, प्रोजेक्टर और दिन चलने रोशनी मिलता है।


आप बैलेनो काफी लंबे कार है कि नोटिस देंगे। 3995mm में, यह वास्तव में एक कॉम्पैक्ट सेडान का आकार है। एक बढ़ती beltline बेहोश बाहर ए और बी के खंभे और एक रियर तिमाही कांच प्रोफ़ाइल के मुख्य आकर्षण हैं, क्रोम में समाप्त हो गया। पीछे डिजाइन भी काफी अनोखा है। तेजी से उठाया tailgate इसे भर में चल रहे एक मोटी क्रोम रिज है। उच्चतर वेरिएंट के रूप में अच्छी तरह से एक स्पोर्टी बिगाड़ने मिल जाएगा।

Interior
इस तरह के स्टीयरिंग व्हील और दरवाजा पैनल स्विच के रूप में कुछ परिचित तत्वों के बावजूद, अंदरूनी ताजा और उच्च वर्ग की लग रही है। एक सब काले डैशबोर्ड कुछ आँखों को सुस्त दिखाई दे सकता है, लेकिन कई भी स्पोर्टी यह मिल जाएगा। वी के आकार का केन्द्र सांत्वना ही 7 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भेंट ऑडियो, नेविगेशन, रियर कैमरा और ब्लूटूथ कार्यों घरों। स्क्रीन ज्यादा बेला के आसपास बिना सभी कार्यों के लिए त्वरित पहुँच दे रही है, चार वर्गों में विभाजित है। बैलेनो अतिरिक्त एप्पल CarPlay, कार की टचस्क्रीन एक यूएसबी केबल का उपयोग के साथ एक अंतरफलक है कि जोड़े अपने iPhone हो जाता है। एक बार जब CarPlay तुरंत कार के इंफोटेनमेंट स्क्रीन पर iPhone दर्पण है और आप बस टचस्क्रीन दोहन से अधिकांश कार्यों का उपयोग कर सकते हैं, बनती। दुर्भाग्य से, एंड्रॉयड यूजर्स मारुति बैलेनो में एंड्रॉयड ऑटो का परिचय तक इंतजार करने की जरूरत है।


केन्द्र सांत्वना समेकित रूप से नीचे cascades और नए डिजाइन बटन और जलवायु नियंत्रण सेटिंग्स के लिए एक छोटे से दौर डिस्प्ले है। लिखत क्लस्टर वास्तव में ड्राइवर के लिए जानकारी का एक विस्तृत श्रृंखला रिले कि एक 4.2 इंच रंग प्रदर्शन के साथ बाहर खड़ा है। इसके अलावा इस तरह औसत गति, दूरी खाली करने के लिए और वास्तविक समय और औसत ईंधन खपत के रूप में हमेशा की तरह आंकड़े से, यह एक अद्वितीय शक्ति और टोक़ मीटर के रूप में अच्छी तरह से पेश करता है। नियमित चालकों के लिए वास्तव में लाभकारी नहीं है, उत्साही इसके लिए कुछ का उपयोग मिल सकता है।


2520mm व्हीलबेस बैलेनो सबसे विशाल हैचबैक से एक बनाता है। इसके अलावा अपेक्षाकृत कम headroom से, के बारे में शिकायत करने के लिए ज्यादा कुछ नहीं है। सभी सीटों विशाल, आरामदायक और समर्थन कर रहे हैं। पीछे की सीट आराम से तीन यात्रियों को सीट सकते हैं। एक पीछे armrest हालांकि, लंबी ड्राइव थोड़ा और अधिक सुविधाजनक बना दिया जाएगा। बूट की 339 लीटर हालांकि, उच्च और संकीर्ण लोड हो रहा है होंठ एक संघर्ष किया जाएगा में भारी सामान मिल रहा है इसका मतलब है, बड़े सूटकेस के लिए काफी विशाल है। कुल मिलाकर, बैलेनो प्रभावशाली फिट और खत्म करने के साथ एक अच्छी तरह से नियुक्त केबिन हो जाता है।



प्रदर्शन
बैलेनो 1.2 लीटर K12 इंजन और 1.3 DDiS डीजल के साथ भारत में पेश किया जाएगा। डीजल केवल एक पांच स्पीड मैनुअल के साथ आता है, जबकि पेट्रोल बैलेनो एक पांच स्पीड मैनुअल या एक CVT गियरबॉक्स के साथ या तो उपलब्ध है।

1.3 डीजल स्विफ्ट में ड्यूटी करता है कि एक ही इकाई है, तथापि, बैलेनो स्विफ्ट से 100 किलोग्राम हल्का किया जा रहा है, इंजन तेजी से यहां peppier और लगता है। टर्बो अंतराल 2000rpm के तहत ध्यान देने योग्य है, लेकिन बिजली वितरण स्विफ्ट की तुलना में अधिक रैखिक है। गियर अनुपात, अच्छी तरह से स्थान ऑपरेशन में चिकनी और अच्छी तरह से इंजन की शक्ति वक्र करने के लिए मिलान कर रहे हैं। इंजन भी है, बेहतर हो सकता है 3000 rpm और शोधन से परे काफी शोर हो जाता है।
1.2 लीटर पेट्रोल इंजन बहुत चिकनी बिजली वितरण के साथ फिरना-खुश है। यह यातायात में और राजमार्ग पर के रूप में अच्छी तरह से आगे बढ़ रखने के लिए पर्याप्त फेंकना है। पांच स्पीड ट्रांसमिशन के स्थानांतरण कार्रवाई चालाक और सटीक है। यह एक सुकून 2500rpm करने के लिए निकल जाता है, जहां CVT संचरण, शहर में या उदार स्थितियों में सबसे अच्छा काम करता है। से परे है कि यह thrashy और केबिन के अंदर काफी श्रव्य हो जाता है।

लाभ
1.3 लीटर डीजल इंजन पेट्रोल एक सबसे अच्छा में वर्ग 21.4kmpl प्रदान करता है, जबकि 27.39kmpl की एक असाधारण लाभ वापस करने के लिए दावा किया है।
सवारी और हैंडलिंग
बैलेनो की सबसे मजबूत सूट प्रदान करता है यह आरामदायक सवारी है। यह undulations से अधिक मानसिक संतुलन खो देते हैं या गड्ढे में दुर्घटना नहीं है। इसके अलावा डीजल और CVT वेरिएंट में केबिन में जीव कुछ इंजन शोर से, केबिन सड़क और हवा शोर बे में रखा के साथ बहुत शांत है। 170mm में जमीन भी है, प्रभावशाली है। वहाँ मुश्किल मोड़ने के तहत कुछ शरीर रोल है, लेकिन यह एक समस्या की बहुत ज्यादा नहीं है। उच्च गति स्थिरता, शांतिपूर्ण और ब्रेक लगाना आत्मविश्वास प्रेरणादायक है, सभ्य पेडल महसूस के साथ है। बिजली पावर स्टीयरिंग, प्रकाश सही है, और जाहिर है वजन अप।

सुरक्षा
सभी वेरिएंट भर में मानक के रूप में एबीएस, ईबीडी और दोहरे एयरबैग की पेशकश के लिए मारुति के लिए यश। शरीर अतिरिक्त कठोरता और ताकत के लिए, लगभग 40 प्रतिशत उच्च तन्यता इस्पात का बना है। Crumple क्षेत्र एक प्रभाव में ऊर्जा को अवशोषित और शरीर फ्रेम दूर केबिन से प्रभाव ऊर्जा disperses।
जमीनी स्तर
बैलेनो भारत में एक घर के नाम किया जा रहा है, नए उत्पाद के चारों ओर उत्साह इमारत का एक बहुत पहले से ही नहीं है। मारुति कि उत्तेजना को जीने के लिए बैलेनो को विकसित करने में सावधानीपूर्वक किया गया है। प्रीमियम Nexa शोरूम, खरीद और स्वामित्व अनुभव भी है, शीर्ष पायदान होना चाहिए विशेष रूप से के माध्यम से उपलब्ध है। बैलेनो प्रीमियम सेगमेंट में अपनी छाप बनाने के लिए एक कदम और करीब अपनी आकांक्षा को मारुति लेने के लिए सुनिश्चित है। Competitively मूल्य हैं, तो बैलेनो यह कार निर्माता सबसे अच्छा विक्रेताओं में से एक बनने के लिए लेता है।
 

1 comment:

  1. Great Blog post, Awesome, I love this post because this is my most favorite

    Get the New Maruti Suzuki Baleno 2019 price with mileage, specifications, review, images of all Maruti Suzuki Baleno 2019 variants

    ReplyDelete