Thursday 22 October 2015

केजरीवाल ने दिल्ली की पहली कार मुक्त दिवस पर साइकिल रैली को ज्वाइन किया


मुख्यमंत्री ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने आज दिल्ली की पहली 'कार मुक्त दिवस' चिह्नित करने के लिए एक साइकिल रैली का नेतृत्व किया।

सैंकड़ों लोग लाल किला और भगवान दास मार्ग के बीच आयोजित किया गया था, जो साइकिल रैली में भाग लिया।

कार मुक्त दिवस के सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से है। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, अन्य कैबिनेट मंत्रियों, मुख्य सचिव और नौकरशाहों को भी रैली में भाग लिया।

श्री केजरीवाल ने भगवान दास मार्ग को लाल किले से साइकिल सवार और साइकिल की सवारी एक आदत बनाने के लिए प्रतिभागियों की अपील की।

"लोग अपने वाहनों को छोड़ और सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करना चाहिए। प्रदूषण दिल्ली में बढ़ती जा रही है के बाद से, यह भी स्वास्थ्य के लिए अच्छा है, जो चक्र को चलाने के लिए एक की जरूरत है," उन्होंने कहा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह एक मधुमेह है और साइकिल की सवारी कर उनके स्वास्थ्य लाभ कहा।
उन्होंने कहा कि दिल्ली की सड़कों को सुरक्षित बनाने के लिए लोगों से भी मुलाकात की और उनकी सरकार उन्हें नया स्वरूप के लिए एक परियोजना पर काम कर रही है।

कार मुक्त दिवस, राज्य के परिवहन मंत्री गोपाल राय की एक अवधारणा, लाल किला और भगवान दास मार्ग के बीच आज का आयोजन किया जा रहा है और यह दोपहर 12 बजे तक जारी रहेगा। सरकार हर महीने की 22 दिन पर इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन होगा, श्री राय ने जोड़ा।

No comments:

Post a Comment